सबसे ज्यादा ब्रेकअप होते हैं सिर्फ और सिर्फ इस एक चीज की वजह से

वो लोग बड़े खुशकिस्मत होते हैं जिनको उनको सच्चा प्यार मिल जाता है. कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने जीवन में कई लोगों को प्यार करते हैं किन्तु उनका कोई भी प्यार अंजाम तक नहीं पहुचता है. आज जिस दौर में आज का युवा जी रहा है वहां अपनी गलतियों के बारें में विचार करने का किसी के पास समय नहीं है.

ऐसे में अक्सर आज सवाल यह उठता है कि अगर युवाओं के पास समय नहीं है तो वह प्यार क्यों कर रहा है? किसी की फिलिंग के साथ खेलकर आखिर क्या हासिल होता है, इस बात को विचार करने का समय ही किसी के पास नहीं है. तो आज हमारे लव एक्सपर्ट्स आपको यह बताने वाले हैं कि आखिर किस वजह से आज दुनिया में सबसे ज्यादा ब्रेकअप होते हैं-

ब्रेकअप

  • वो एक चीज है ईगो

वो एक चीज ईगो है जिसकी वजह से आज दुनियाभर में सबसे ज्यादा ब्रेकअप होते हैं. दुनिया में ब्रेकअप का प्रतिशत जो भी हो उसमें से 80 से 90 प्रतिशत ब्रेकअप ईगो की वजह से होते हैं. असल में जब हम किसी से प्यार करते हैं तो शुरुआत में तो सब कुछ इसलिए सही होता है क्योकि हम अपने साथी के बारें में सबकुछ जानना चाहते हैं. बाद में जब लोग साथी के बारें में सबकुछ जान चुके होते हैं तब वह अपना नफा-नुकसान देखने लग जाते हैं.

शुरुआत में प्यार के अंदर हम ना पैसा देखते हैं और ना ही साथी के परिवार का बैकग्राउंड देखते हैं. पर जब प्यार में साथी के साथ कुछ समय हो जाता है तब हमारा ईगो जिसको अहंकार बोलते हैं वह सामने आने लगता है. कुछ समय बाद हम देखते हैं कि यह साथी शायद हमारे लायक नहीं है. या शायद यह हमारे परिवार में सही से मैनेज नहीं कर पायेगा. साथ ही साथ कुछ समय बाद हम साथी से खुद को अच्छा समझने लगते हैं. तो इस तरह के कई अहंकार धीरे-धीरे हमारे प्यार को कमजोर कर देते हैं और अंत में सब खत्म हो जाता है.

ब्रेकअप

  • छोटी झगड़े बन जाते हैं बड़ी वजह

कई बार ऐसा भी होता है कि दो लोगों में छोटे-छोटे झगड़े ब्रेकअप की वजह बन जाते हैं. दोनों लोगों में से कोई भी सॉरी बोलने को तैयार नहीं होता है. यही वजह है कि जिस ईगो की हम बात कर रहे हैं वह आजकल युवाओं का दुश्मन बनता जा रहा है. अक्सर ब्रेकअप से पहले लाइफ हमें एक मौका जरुर देती है.

आप कभी भी देख लें कि जिस व्यक्ति ने उस मौके का फायदा उठा लिया तो वह ब्रेकअप से बच जाता है. लेकिन वहीँ कुछ केस में ईगो की वजह से रिश्ते खत्म ही हो जाते हैं. दोनों में से कोई भी अगर माफ़ी मांगने को तैयार नहीं होता है तब उस केस में रिश्ते खत्म ही जाते हैं.

तो अब अगर आपका भी ब्रेकअप हुआ है तो आप खुद सोचें कि आपका ब्रेकअप किस वजह से हुआ है. निश्चिततौर पर आप लोगों में से भी आधे लोगों का ब्रेकअप ईगो के कारण ही हुआ होगा.

 

हमारे लव गुरु से यदि आप कोई भी सवाल पूछना चाहते हैं तो आप कमेन्ट बॉक्स के जरिये सवाल पूछ सकते हैं. वहीँ अगर आपको अपना सवाल को गुप्त रखना है तो आप हमें Facebook पर भी मैसेज भेज सकते हैं. हमारे फेसबुक पेज का लिंक है-facebook.   

 

Must Read- सरदर्द रहता है तो सिर्फ 15 दिन करें यह योग, सरदर्द से मिल जाएगी राहत

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Content

Name

Website

Phone